Dive into the Darkness with Praveen

पाली का भूतिया घर

मेरा नाम दीपक है..और मैं राजस्थान के पाली जिले के जवाई गाँव का रहने वाला हूँ...हम जिस घर में रहते हैं वह काफी बड़ा है.. और हमारे घर में अजीब-अजीब चीजें हमेशा से ही होती रहती हैं.. हमने ये घर किसी और से खरीदा था। जहां हमारा हॉल है वहाँ पहले किचन हुआ करता था… और उस किचन में पहले रहने वाली एक औरत जल के मारी थी। जब हम उस घर में आए तो हमें शुरू से ही उस घर में किसी के होने का एहसास होता था… रात में वो किसी को भी सोने नहीं देती थी। सिवाये मेरे दादा जी के.. अगर कोई सो जाता तो वो उसकी छाती पर आकर बैठ जाती और चांटा मारती। दिन में भी यही सब होता था। परेशान होकर हमने कुछ ही दिनों में वो घर खाली कर दिया.. अब वहाँ सिर्फ मेरे दादा-दादी ही रहते थे। एक बार गर्मियों की छुट्टियों में हम सब लोग उस घर में आए थे.. मेरी बुआ और उनके बच्चे भी आए हुए थे। हम सभी एक कमरे में बैठे बातें कर ही रहे थे..की अचानक मेरी बुआ की लड़की जो तब १४ साल की थी..अचानक से रोने लगी.. हमने उससे पूछा..क्या हुआ..रो क्यों रही हो? तो वो बोली की मैंने अपना रोना कंट्रोल नहीं कर पा रही हूँ.. वो रोई ही जा रही थी.. रुकने का नाम ही नहीं ले रही थी.. और तभी अचानक रोते-रोते वो एक कोने की तरफ इशारा करते हुए बोली -- की उस कोने में एक औरत खड़ी है.. वो मुझे मार डालेगी.. हम सभी लोग उस वक्त वहीं थे.. लेकिन हमें कोई नजर नहीं आ रहा था.. इसी बीच मेरी बुआ जो बाहर गई हुई थी.. वो भी आ गई.. बुआ ने बताया की उनका मन बेचैन हो रहा था.. जैसे की कुछ बहुत गलत होने वाला हो। इसलिए वो घर वापस आ गई। घर आकर उन्होंने देखा की उनकी बेटो तो रोई जा रही थी। फिर हम रात में ही उसको हमारे गाँव के एक बाबा के पास लेकर आए। उन्होंने उसके गले पर भभूत लगायी और कुछ मंत्र पढ़े। फिर उन्होंने बताया की तुम्हारे घर में एक भूतनी है.. और वो उस घर में तुम्हारे आने से पहले से है.. तुमने उसके घर के ऊपर अपना घर बनाया है.. वो उस जगह जल के मारी थी। फिर उसके अगले दिन ही मेरी बुआ अपने बच्चों को लेकर वापस अहमदाबाद अपने घर चली गई। कुछ दिन बाद मेरी बुआ की लड़की के पेपर थे। तो उसको एग्जाम हॉल में पेपर देते हुए भी वही औरत दिखाई देने लगी। वो उसके पीछे वहाँ तक पहुच गई थी। वो घर में किसी भी टाइम अचानक बिना किसी बात के रोना शुरू कर देती। वो बोलती की वो औरत कोने में बैठ के मुझे बुलाती है। कहती है की मैं तुझे नहीं छोडूंगी। फिर बहुत जगह घूमने के बाद एक बाबा ने उसको ठीक कर दिया। वो आज बिल्कुल ठीक है। लेकिन जवाई वाला हमारा घर आज भी भूतिया है। उस घर में अब सिर्फ मेरे दादा-दादी ही रहते हैं.. वो मेरे दादा को तो कुछ नहीं कहती.. लेकिन दादी को कई बार धक्का दे चुकी है। हम बहुत सारे बाबाओं के पास भी गए.. लेकिन कोई कुछ नहीं कर पाया.. सब कहते हैं की वो अपने टाइम पर ही वहाँ से जाएगी.. अगर पहले गई तो एक जान लेके जाएगी.. मेरी बहन की शादी उसी घर में हुई थी.. उसकी शादी के एक दिन पहले वो मेरी बहन के सपने में आई और बोली की मैं भी तेरे साथ फेरे लुंगी.. और तेरे साथ तेरे ससुराल जाऊंगी.. सपना देखकर मेरी बहन बहुत डर गई.. उसने ये बात सभी को बताई.. तो हम गाँव के बाबा के पास गए... तो उन्होंने उसको एक धागा बांधने को दिया.. और तब जाकर उसकी शादी ठीक ठाक हो पायी..
आज भी जब कभी हम भाई-बहन उस घर में जाते हैं तो दादी रात में हमारी खाट के चारों तरफ गेहूं डाल देती है। क्यूंकि बताते हैं की कोई भी भूत या चुड़ैल अनाज के पास नहीं आते हैं। वो घर बहुत ही भूतिया है अच्छा हुआ हम उस घर से निकल गए..
Horror Stories in Hindi. Ghost Stories in Hindi. Bhoot Story. Hindi Horror Stories. Real Ghost Stories in Hindi. Haunted Places in India in Hindi. Horror Stories in Hindi. Ghost Stories in Hindi. Bhoot Story. Hindi Horror Stories. Real Ghost Stories in Hindi. Haunted Places in India in Hindi.

ये कहानी आप मेरे YouTube Channel पर भी सुन सकते हैं |
Horror Podcast- Ghost Stories in Hindi. Hindi Horror Stories by Praveen
मेरे YouTube Channel- Hindi Horror Stories को सब्सक्राइब करना न भूलें |
मुझे Instagram पर फॉलो करें |
मुझे Spotify पर सुनें |
मेरा Facebook Page Like करें|
मुझे X पर फॉलो करें |
Home Page पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Real Ghost Stories पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Mystery Stories पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Indian Horror Stories पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Urban Legends के बारे में पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
मेरी वेबसाइट की सभी Horror Stories पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Latest Stories

छत्तीसगढ़ की गार्गी का हुआ प्रेत से सामना- सच्ची भूतिया कहानियाँ

छत्तीसगढ़ की गार्गी का हुआ प्रेत से सामना- सच्ची भूतिया कहानियाँ

Hello दोस्तों.. हिंदी हॉरर स्टोरीज YouTube चैनल में आपका स्वागत है। और मैं प्रवीण आज फिर से लेकर हाज़िर हूँ भूतों की कुछ और सच्ची

Read More »